बी0आई0टी0 में बुद्धा शरद महोत्सव का हुआ टेक विजार्ड के साथ आगाज़


Gkp

रिपोर्ट:रमेश चंद्र त्रिपाठी | 16 Oct 2023

 

गोरखपुर जनपद के सहजनवां तहसील अंतर्गत विकासखंड पिपरौली के गीडा थाना क्षेत्र मे स्थित 

बी0आई0टी0 में तकनीकी, प्रौद्योगिकी एवं सांस्कृतिक के सात  दिवसीय महोत्सव बुद्धा शरद महोत्सव का उद्घाटन मुख्य अतिथि श्रीमती अनुज मलिक (आई0ए0एस0), मुख्य कार्य पालक अधिकारी गीडा, के कर कमलों द्वारा हुआ। कार्यक्रम में सभी विभागों के छात्र-छात्राओं ने अपने तकनीकी माडल (रचनाओं) का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने आयोजकों को बधाई देते हुए कहा कि तकनीकी संस्थाएँ ऐसे कार्यक्रम का आयोजन कर विद्यार्थियों के आत्म विश्वास व तकनीकी कौशल को बढ़ाने का कार्य करें तो पूर्वांचल के प्रतिभाओं का पलायन रूकेगा। उन्होंने इन्जीनियरिंग एवं फार्मेसी के विद्यार्थियों व शिक्षकों से घरेलू एवं दैनिक उपयोग में आने वाले सामानों को कम कीमतों में तैयार करने को कहा जिससे गरीबों एवं जरूरत मंद के घर भी सारे सामान उपलब्ध हो सकें। उन्होंने अपने  छात्र जीवन के महत्वपूर्ण अनुभव को भी छात्रों से साझा किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्रीमती अनुज मलिक (आई0ए0एस0), मुख्य कार्य पालक अधिकारी ने कहा कि बी.आई.टी. संस्थान हमेशा पूर्वांचल के विद्यार्थियों के तकनीकी कौशल और विशेषज्ञता को शिखर पर पहुँचाने के लिए लगातार मंच उपलब्ध कराता रहा है। विद्यार्थियों को कठिन परिश्रम करने के लिए कहा तथा शार्टकट का रास्ता न अपनायें। मेहनत का कोई विकल्प नहीं होता है। उन्होंने छात्र-छात्राओं को उनके बेहतर भविष्य की शुभकामनाएँ दीं।

संस्थान के सचिव डा० रजत अग्रवाल ने कहा कि छात्र-छात्राएँ ऐसे कार्यक्रम से सीख लें। संस्थान निरन्तर संगोष्ठी, वर्कशाप व तकनीकी कार्यक्रम के द्वारा विद्यार्थियों की मेधा को विकसित करने का प्रयास करता रहता है। छात्रों द्वारा तैयार की गयी कलाकृतियों (रचनाओं) की प्रदर्शनी में एक से बढ़ कर एक माडल प्रदर्शित थे। प्रतिभागी युवा वैज्ञानिकों द्वारा अपने ज्ञान और उत्कृष्ट सोच का समन्यवय उनके द्वारा प्रदर्शित माडलों में दिख रहा है। यह सभी माडल आम जनमानस के लिए कम कीमतों में शीघ्र उपलब्ध हो।

समापन सत्र के मुख्य अतिथि श्री रतन पाण्डेय थाना अध्यक्ष थlना गीडा द्वारा विजेता छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। पुरस्कार प्राप्त करने वाले छात्र एवं छात्राओं में कुन्दन कुमार, वरून जायसवाल, आदर्श मिश्रा, दीपांसू मिश्रा रहें।

कार्यक्रम में कालेज के निदेशक प्रशासन-दीपक अग्रवाल, निदेशक एच0आर0 श्री संतोष त्रिपाठी, निदेशक फार्मेसी डॉ० आशीष सिंह, निदेशक बी०आई०टी० प्रो० अरविन्द पाण्डेय, निदेशक बी०डी०सी० डा० अभिषेक त्रिपाठी, निदेशक डिप्लोमा ई० अभिनव श्रीवास्तव कार्यक्रम समन्वयक, ई० अंकुर कुमार, डा० सुधीर अग्रवाल, डा० लतेन्द्र श्रीवास्तव, प्रो0 बी0के0 श्रीवास्तव,, डॉ० डी०के० द्विवेदी, सहित सभी विभागाध्यक्ष, शिक्षक एवं छात्र-छात्राएँ उपस्थित थे।

उपयुक्त जानकारी कालेज के निदेशक प्रशासन दीपक अग्रवाल ने दी।


add

अन्य ख़बरें

Beautiful cake stands from Ellementry

Ellementry

© Copyright 2023 | Gramin India News. All rights reserved