दिल्ली परेड से वापस लौटने के बाद सहजनवां ब्लाक पर हुआ भव्य स्वागत।


गोरखपुर जनपद

रिपोर्टर रमेश चन्द्र त्रिपाठी | 30 Jan 2024

 

सहजनवां तहसील अंतर्गत सहजनवां ब्लाक पर 
 परियोजना अधिकारी पीडी अनिल सिंह के नेतृत्व में सहजनवां ब्लाक के बीडीओ रमेश शुक्ला सहित कुल पांच लोग दिल्ली में गणतंत्र दिवस के परेड में भाग लेने के लिए गए हुए थे ।वहां से आने के बाद ब्लॉक अध्यक्ष बंशीधर यादव की अध्यक्षता में सहजनवां ब्लाक सभागार में फूल मालाओं एवं अंग वस्त्र देकर पांचो लोगों का भव्य स्वागत किया गया।
 बताया गया कि परियोजना निदेशक पीडी अनिल सिंह के नेतृत्व में बीडीओ सहजनवां रमेश शुक्ला के सक्रियता एवं ग्राम प्रधान की कार्य कुशलता  से प्रधानमंत्री आवास लाभार्थी ग्राम पंचायत कटसहरा के उर्मिला एवं अनिता को प्रधानमंत्री आवास मिला हुआ था ।आवास को सुदृढ़ और समय से पूरा किया था ।जिसमें इन दोनों को दिल्ली प्रधानमंत्री 26 जनवरी के परेड में इनको सम्मानित करने के लिए बुलाया था ।इन लोगों को लेकर 24 जनवरी को यहां से बी डी ओ व अन्य अधिकारी गए। वहां  पहुंचने के बाद अनीता ने दिल्ली परेड के मंच पर पहुंचकर प्रधानमंत्री द्वारा जो कुछ भी प्रश्न पूछा गया इसका सटीक जवाब भी दिया ।
परियोजना निदेशक ने बताया कि लगभग 13500 परियोजनाओ के लाभार्थी पहुंचे हुए थे। भारत के प्रधान एवं अन्य विभाग के लोग भी वहां पहुंचे हुए थे ।खासकर महिला सशक्तिकरण पर विशेष ध्यान दिया गया था ।गोरखपुर जिले में सभी ब्लॉकों में सहजनवां ब्लाक 26 जनवरी के दिल्ली परेड में पहुंचकर गोरखपुर का नाम रोशन किया।  जिसका श्रेय सहजनवां बीडीओ रमेश शुक्ला एवं कटशहरा के प्रधान गंगा प्रसाद को जाता है ।
वही  प्रधान मदन मुरारी गुप्ता पंचायती राज्य सलाहकार समिति के सदस्य हैं इनको भी दिल्ली परेड में आमंत्रित किया गया था ।इन्होंने पहुंचकर परेड में सम्मिलित हुए। जिससे गोरखपुर जिले का सम्मान बढां है। खास कर सहजनवां ब्लॉक का सम्मान विशेष रूप से बढा  है । परेड में सम्मिलित होने वाले लोगों का माल्यार्पण करके परियोजना निदेशक अनिल सिंह बीडीओ रमेश शुक्ला पंचायत के सलाहकार सदस्य मदन मुरारी गुप्ता राष्ट्रपति कर्तव्य पद पर गौरवान्वित हुए ,उर्मिला और अनीता को फूल मालाओं एवं अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया ।इस मौके पर रोजगार सेवक इमरान खान सिसवा के प्रधान श्याम विशाल मिश्रा एवं टिंकू मिश्रा, उमाशंकर चौरसिया दीप नारायण ,विजय कुमार उर्फ त्रिपुरारी ,सुग्रीव प्रसाद आदि ब्लॉक के लगभग सभी प्रधान एवं ब्लॉक कर्मचारी उपस्थित रहे।


add

अन्य ख़बरें

Beautiful cake stands from Ellementry

Ellementry

© Copyright 2023 | Gramin India News. All rights reserved