बी0आई0टी0 मे बुद्धा शरद महोत्सव के चौथे दिन हुआ टेक-युवा व स्टार आफ पुर्वाचल का आयोजन।


gkp

रिपोर्टर रमेश चन्द्र त्रिपाठी | 20 Oct 2023

 

रिपोर्टर रमेश चन्द्र त्रिपाठी
ग्रामीण इन्डिया न्यूज सहजनवां 

गोरखपुर जनपद के सहजनवां तहसील अंतर्गत गीडा थाना क्षेत्र मे स्थित 
बुद्धा ग्रुप आफ इंस्टिट्यूशन,  में बुद्धा शरद महोत्सव के चतुर्थ दिवस टेक-यूवा व स्टार आफ पूर्वाचल का आयोजन हुआ। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि पुलिस श्रेत्राधिकारी रत्नेशवर कुमार सिंह एवं विशिष्ट अतिथि पुलिस निरीक्षक गीडा थानाध्यक्ष रतन पाण्डेय, संस्थान के चैयरमैन डा0 आर0ए0 अग्रवाल एवं सचिव डा0 रजत अग्रवाल ने माॅ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व द्वीप प्रज्ज्वलन कर किया। कार्यक्रम मे संस्थान के सभी विभागों के छात्र-छात्राओ तथा आस-पास जनपद के विभिन्न कालेजो के छात्र एवं छात्राओ ने 824 तकनीकी माडल  का प्रदर्शन किया । कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने आयोजकों को बधाई देते हुए कहा कि तकनीकी संस्थाए ऐसे कार्यक्रम का आयोजन कर विद्यार्थियों के आत्म विश्वास व तकनीकी कौशल को बढाने का कार्य करें तो पूर्वाचल के प्रतिभाओं का पलायन रुकेगा। उन्होने इन्जीनियरिंग के विद्यार्थियों व शिक्षकों से घरेलू उपयोग में आने वाले सामानों को कम कीमतों में तैयार करने को कहा जिससे गरीबों के घर भी सारे सामान उपलब्ध हो सके। उन्होने अपने जिवन के महत्वूर्ण अनुभव को भी छात्रों से साक्षा किया।बी0आई0टी0 संस्थान हमेशा पूर्वाचल के विद्यार्थियों के तकनीकी कौशल और विशेषज्ञता को शिखर पर पहूॅचाने के लिए दृढ संकल्पित है। विद्यार्थियों के तकनीकी कौशल और विशेषज्ञता को शिखर पर पहुॅचाने के लिए दृढ संकल्पित हैै। विद्यार्थियों को कठिन परिश्रम करने के लिए कहा तथा शार्टकट का रास्ता न अपनायें। मेहनत का कोई विकल्प नहीं होता है। उन्होने छात्र-छात्राओं को उनके बेहतर भविष्य की शुभकामनाए दी।
संस्थान के चेयरमैन डा0 आर0ए0अग्रवाल ने कहा कि छात्र-छात्राए ऐसे कार्यक्रम से सीख लें। संस्थान निरन्तर संगोष्ठी, वर्कशाप व तकनीकी कार्यक्रम के द्वारा विद्यार्थियों की मेधा को विकसित करने का प्रयास करता रहता है।
इसी क्रम मे स्टार आफ पुर्वाचल 2023 कार्यक्रम रात्रि मे आयोजित हुआ। जिसके मुख्य अतिथि गोरखपुर के प्रसिद्ध उद्योगपति एवं समाज सेवी अतुल सराफ थे। जिसमे विभिन्न जनपद के अनेक कालेज के छात्र एवं छात्राओ ने स्टेज पर रैम्पवाक, फैशन शो, माॅडलिगं, साॅग तथा डाॅस कर वहाॅ पर उपस्थित सभी लोगो का मन मोह लिया। 
कार्यक्रम में कालेज के निदेशक प्रशासन -दीपक अग्रवाल, कार्यक्रम समन्वयक ई0 अंकुर कुमार, निदेशक एच0आर0 श्री संतोष त्रिपाठी, निदेशक बी0आई0टी0 डा0 अरविन्द पाण्डेय, निदेशक फार्मेसी डा0 आशीष सिंह, निदेशक डिग्री डा0 अभिषेक त्रिपाठी, निदेशक डिप्लोमा श्री अभिनव श्रीवास्तव, पिंकी पाण्डेय, नमन चतुर्वेदी सहित सभी विभागाध्यक्ष, शिक्षक, कर्मचारी एवं छात्र-छात्राए उपस्थित रहे।


add

अन्य ख़बरें

Beautiful cake stands from Ellementry

Ellementry

© Copyright 2023 | Gramin India News. All rights reserved